news-details

संघ लोक सेवा में चयनित हुआ छत्तीसगढ़ का 'आकाश'

हासिल किया 94वां स्थान

पिता किसान और एलआईसी कार्यकर्ता है

रायपुर। संघ लोक सेवा आयोग 2020 के अंतिम परिणाम ने हमारे छत्तीसगढ़ का दामन खुशियों से भर दिया। कबीरधाम के किसान के बेटे आकाश श्री श्री माल ने अपने परिवार समेत समूचे छत्तीसगढ़ को गौरान्वित किया है।

 25 साल के आकाश पांच बहनों के इकलौते भाई हैं और परिवार के सबसे छोटे सदस्य भी है। उनकी एक बहन दीक्षा ग्रहण कर जैन साध्वी बन गई। पिता गुलाबचंद एलआईसी एजेंट के साथ कृषि भी कार्य करते है।

आकाश की प्रारंभिक शिक्षा कबीरधाम से ही हुई। जिसके बाद वे एनआईटी रायपुर से सिविल इंजीनियरिंग साल 2019 में उत्तीर्ण कर यूपीएससी परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी थी। आकाश के पिता ने बताया उसे बताया था कि यूपीएससी परीक्षा कैसे होती है। समझने के लिए आकाश ने पहली बार रायपुर में परीक्षा दी। इसके बाद वह बाद वह यूपीएससी की तैयारी करने दिल्ली चले गए। आकाश को दूसरे प्रयास में सफलता प्राप्त हुई।

जारी हुए परिणाम में नियुक्ति के लिए कुल 761 उम्मीदवारों की अनुशंसा की गई। जिसमें शुभम कुमार ने शीर्ष स्थान हासिल किया। जागृति अवस्थी दूसरे और अंकिता जैन तीसरे स्थान पर रही। परीक्षा में कुल 761 उम्मीदवार उत्तीर्ण हुए हैं जिनमें 545 पुरुष और 216 महिलाएं हैं और आयोग ने विभिन्न लोक सेवाओं के लिए उनके नामों की अनुशंसा की है।




अन्य सम्बंधित खबरें