news-details

10वीं पास वालों के लिए भारतीय रेलवे में निकली बंपर वैकेंसी.....अंतिम तिथि 20 अक्टूबर

भारतीय रेलवे (Indian Railway) में नौकरी करने के इच्छुक युवाओं के लिए काम की खबर सामने आ रही है. उत्तर रेलवे (Northern Railway) ने अपरेंटिस (apprentice) के पदों पर लोगों से नौकरी के लिए आवेदन की मांग की है. आवेदन प्रक्रिया (Application Process) बीते हुए कल यानी 20 सितंबर से शुरू कर दी गई है. अगले एक महीने तक योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

भारतीय रेलवे (Indian Railway) की आधिकारिक वेबसाइट rrcnr.org पर जाकर उम्मीदवार इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं. रेलवे की ओर से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि 3093 अपरेंटिस पदों को भरने के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 सितंबर से शुरू हो रही है. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वह जॉब के लिए अप्लाई करने से पहले नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ लें. किसी भी तरह की दुविधा में फॉर्म को ना भरें.


3093 रिक्त पदों पर होनी है भर्तियां

नोटिफिकेशन में आगे बताया गया है कि चयनित उम्मीदवारों को प्रशिक्षु के रूप में नियुक्त किया जाएगा और एक निश्चित अवधि के लिए शिक्षुता प्रशिक्षण से गुजरना होगा. नोटिस अवधि का विवरण विस्तृत अधिसूचना में उपलब्ध होगा. उम्मीदवारों को नवीनतम अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नज़र रखने की सलाह दी जाती है. यह भर्ती अभियान उत्तर रेलवे के विभिन्न मंडलों/ इकाइयों/ कार्यशालाओं में प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए अपरेंटिस के 3093 रिक्त पदों पर नियुक्तियों के लिए चलाया जा रहा है.

अप्लाई करने से पहले जान लें यह बात

इस नौकरी के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए. साथ ही उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित ट्रेडों में ITI पाठ्यक्रम में भी पास होना जरूरी है. उम्मीदवार की आयु सीमा 15 वर्ष से अधिक और 24 वर्ष से कम होनी चाहिए. रेलवे में जॉब पाने के लिए लाखों युवा दिन-रात मेहनत कर रहे हैं. ऐसे में उनके लिए यह एक गोल्डन चांस साबित हो सकता है.

आधिकारिक वेबसाइट

आदेश सुचना

आवेदन भरने लिंक





अन्य सम्बंधित खबरें