news-details

CG : राशन कार्ड के फॉर्म में साइन करने पटवारी ने मांगी रिश्‍वत, वीडियो वायरल...

जांजगीर-चांपा जिले के पामगढ़ तहसील क्षेत्र के नगर पंचायत खरौद के पटवारी पदुम लाल भगत का एक वीडियो सामने आया है। जिसमें राशन कार्ड में हस्ताक्षर करने को लेकर ग्रामीण से 300 रुपये की रिश्वत की मांग की जा रही है। 

प्राप्त जानकारी अनुसार, नगर पंचायत खरौद में पदस्थ पटवारी पदुम लाल भगत विवादो में घिरे रहते हैं। एक ग्रामीण जो कि अपना राशन कार्ड बनवाने गया हुआ था। जिसमें पटवारी की हस्ताक्षर की जरूरत थी। वह पटवारी के पास पहुंचा और राशन कार्ड बनने की बता कही। इस पर पटवारी ने यह कहा, 'मेरे एक साइन से तुम जिंदगी भर फ्री में चावल खाओगे और तुम्हें 300 रुपये देने को बोल रहा हूं तो क्यों तकलीफ हो रही है। दो राशन कार्ड का 600 रुपये लगेगा।'

गौरतलब है कि धान खरीदी के समय अपर कलेक्टर निरीक्षण के लिए खरौद पहुंचे हुए थे। उस समय पटवारी शराब पीकर घर में सो रहा था। जिस पर सस्पेंड किया गया था। अभी महज दो से तीन माह हुए हैं पटवारी को बहाल हुए और नया कारनामा सामने आया है।

कार्रवाई के दिए निर्देश
अपर कलेक्टर एसपी वैध ने पैसे लेने की वीडियो को लेकर कहा कि पामगढ़ एसएमडी से सूचना मिली की पटवारी का पैसे मांगने का वीडियो वायरल हो रहा है। सूचना पर अपर कलेक्टर ने तत्काल वीडियो की जांच पड़ताल कर पटवारी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करें।




अन्य सम्बंधित खबरें